राम नाम व जादू टोना 

May 15, 2017

राम नाम व जादू टोना 

राम नाम परम शक्तिशाली मंत्र है । इस मंत्र से समस्त ब्रह्माण्ड व्याप्त है । हर तरह की ऊर्जा के स्रोत ” राम ” हैं । इस पावन ऊर्जा को मानव किस तरह उपयोग में लाता है यह उसका अपना निर्णय है । पर हर ऊर्जा का उत्पत्ति व लय ” राम ” ही हैं । ब्रह्माण्ड में कोई भी शक्ति ऐसी नहीं जो इनसे शक्तिशाली है । हर शक्ति इनके अधीन है । 
गुरूजन कहते हैं कि साधक को नकारात्मक शक्तियों से घबराना नहीं चाहिए । यदि उसका विश्वास ” राम नाम ” के प्रति , गुरूजनों के प्रति बहुत प्रबल है तो कोई भी उसका बाल भी बाँका नहीं कर सकता । पर इसके लिए दृढ़ विश्वास अति आवश्यक है । 
पूज्यश्री महाराजश्री ने भी अपने प्रवचनों में प्रेत आत्माओं कि बात कही कि कैसे वे माला देखकर भाग गई । एक बार उन्होंने यह भी बताया कि पूज्यश्री स्वामीजी महाराज़श्री ने एक प्रेत को भस्म तक कर दिया था जिससे एक साधक को हानि पहुँचाने की कोशिश की थी । उपस्थित साधकों ने वहाँ राख देखी ! 
सो हमारे गुरूजन बहुत बहुत उच्च कोटि के हैं और राम नाम सर्वशक्तिमान है । जो इन पर समर्पित होता है, दृढ़ विश्वास रखता है उसे भय या घबराने की आवश्यकता नहीं । 
एक साधक दम्पति के बड़े भाई की पत्नि यानि भाभी का उनके साथ ईर्ष्या स्वभाव था । दोनों सम्पन्न परिवार पर फिर भी ईर्ष्या । उन्हें पता चला कि वे जादू टोने में विश्वास करती हैं व उनकी माँ भी । दैव सुयोग से सब घर पर खाने पर आए थे । माँ भी थी । सब ठीक रहा । कुछ माह के पश्चात साधक अपने पूजा के कमरे की सफाई कर रहे थे कि एक ग्रंथ में उन्हें जादू टूने की गुड़िया मिली । पहले तो वे डर गई । अपने पति को बुलाया । वे बोले कि इसका कोई प्रभाव नहीं हो सकता क्योंकि गुरूजनों के स्थान पर किया ! और सच में कुछ न हुआ । पर संयोग वश भाभी के परिवार पर विपदा एक के बाद आती गई । पर इन साधक परिवार ने आज तक कभी मन मुटाव न किया । आज भी मेल मिलाप बना कर रखा है अपने कर्तव्य जैसे छोटे निभाते हैं वैसे निभाते हैं । 
सो विश्वास व समर्पण ही इन नकारात्मक शक्तियों की कुंजी है । यदि आपको लगता है कि कोई कुछ ऐसा करता है तो अपना नाम जाप प्रेमपूर्वक जारी रखिए । उस इंसान के लिए क्षमा प्रार्थना करते जाइए । पर अपने गुरूजनों के श्री चरणों मे नाम जाप बूंद बूंद जप कर सागर बना डालिए ! 
सब उनका व सब उनसे

Leave a comment